इस वेब सीरिज के हीरो के पास है सुपर पावर, लेकिन है वो बहुत बड़ा क्रिमनल, Korean Drama Review

"A Killer Paradox" इस सीरीज को मैंने जस्ट अभी-अभी देख के कंप्लीट किया और ये Netflix पर रिलीज हुई है। जब से मैंने इस सीरीज का नाम सुना था तब मैं इस सीरीज के लिए एक्साइटेड था, जबकि मैने इसके ट्रेलर को भी नही देखा था। 

इस वेब सीरिज के हीरो के पास है सुपर पावर, लेकिन है वो बहुत बड़ा क्रिमनल, Korean Drama
इस वेब सीरिज के हीरो के पास है सुपर पावर, लेकिन है वो बहुत बड़ा क्रिमनल, Korean Drama

मैं क्यों इतना एक्साइटेड था, वो वही लोग समझ पाएंगे जो पैराडॉक्स का मतलब समझते हैं, क्योंकि पैराडॉक्स शब्द ही अपने आप में बहुत कुछ एक्सप्लेन कर देता है।

"A Killer Paradox" की कहानी

इस सीरीज के अंदर हमे कहानी देखने को मिलती है हमारे हीरो की जिसका नाम इस सीरीज के अंदर "लीथ हान" है, उसके हाथो गलती से एक मर्डर हो जाता है, और उससे दूसरा मर्डर तीसरा मर्डर ऐसे ही मर्डर का एक लूप चल जाता है। 

दूसरी तरफ एक बंदा है, जो कि एक डिटेक्टिव है, वो इस बंदे को यानी हमारे हीरो को पकड़ना चाहता है। अब हमारा हीरो किस तरीके से बचता है और क्यों उसके हाथ से मर्डर हो रहे हैं इसके पीछे क्या रीजंस है वो आपको इस सीरीज के अंदर देखना है। इस सीरीज के अंदर आपको एक सुपर हीरो एंगल भी देखने को मिलेगा मतलब कि हमारा हीरो एक सुपर हीरो भी है, और उसके पास मडर्स करने वाली सुपर पावर है, वो कैसे वो आप सीरीज के अंदर देखिए।

"A Killer Paradox" सीरीज की अच्छी और बुरी बातें

अगर बात करें की मुझे ये सीरीज कैसी लगी तो मैंने इस कांसेप्ट पर बेस्ड कोई सीरीज आज से पहले नहीं देखी, हो सकता है ऐसी सीरीज पहले भी आई हो लेकिन मैंने नहीं देखी, इसकी स्टोरी मुझे काफी अच्छी लगी।

जब हमारा हीरो पहला मर्डर करता है तो मुझे काफी दुख होता है कि अरे बेचारे ने मर्डर कर दिया फंस जाएगा लेकिन जब दूसरा मर्डर वो करने जा रहा होता है तो मेरे अंदर से आ रहा होता है कि कर दे इसका मर्डर मार डाल इसको और जब उसने दूसरा मर्डर किया, मुझे सबसे ज्यादा खुशी हुई और आपको भी होगी, जब आप सीरीज देखेंगे क्योंकि जिस सिचुएशन में मर्डर हुआ है ना उसमें आपका भी मन करेगा कि उसको मार डाले।

सीरीज के उसी पॉइंट ने मुझे हुक कर लिया अपने साथ और मैंने पूरी सीरीज देख ली। इसके एपिसोड काफी लंबे हैं 45 से 50 मिनट का एपिसोड है, आठ एपिसोड की पूरी सीरीज है तो लगभग आपको छह से सात घंटे इस सीरीज को देखने में देने पड़ते हैं। 

फैमिली के साथ नही देख सकते 

आप इसको फैमिली के साथ नहीं देख सकते क्योंकि इसके एपिसोड वन में एक न्यूड सीन है और साथ में फोर या फाइव में भी एक न्यूड सीन है और बहुत ज्यादा खून खराब भी है इसलिए भी आप इस सीरीज को फैमिली के साथ नहीं देख सकते है।

"A Killer Paradox" सीरीज की अच्छी बाते

अगर कुछ अच्छी चीजों की बात करें जो कि मुझे बहुत ज्यादा पसंद आई इस सीरीज में, तो उसमें सबसे कमाल का मुझे लगा इस सीरीज का म्यूजिक जो कि स्लोमो एक्शन के टाइम पे बजता है, और वो बहुत कमाल का लगता है, और एक्शन सींस भी बहुत ज्यादा स्टाइलिश और बहुत ज्यादा कमाल के हैं। उनको जब आप देखें ना आप पूरी तरीके से उसी चीज में हुक हो जाएंगे और उस एक्शन को देखने में सबसे ज्यादा मजा आता है।

दूसरी चीज इस सीरीज की स्टोरी मुझे काफी अच्छी लगी है। नॉर्मल सीरीज जो होती है एकाद एपिसोड के बाद बोर कर देती है या शुरुआत एपिसोड में हमको इंगेज नहीं कर पाती या लास्ट तक पहुंचते-पहुंचते वो सीरीज बेकार हो जाती है या ढीली पड़ जाती है, लेकिन ये सीरीज पहले एपिसोड से हमको हुक कर लेती है। बार-बार ट्विस्ट एंड टर्न्स आते रहते हैं और लास्ट में जो ट्विस्ट आता वो भी पूरी तरीके से शॉक्ड कर देता है कि अभी तक हम जो सोच रहे थे विलन के बारे में हीरो के बारे में डिटेक्टीवी के बारे में वो परसेप्शन ही बदल जाता है जो एंड में रिवील होती हैं। इस वजह से मुझे इसकी स्टोरी काफी पसंद आई है।

"A Killer Paradox" का बजट

प्रोडक्शन बजट इस सीरीज का काफी हाई है। इस सीरीज के अंदर जो लोगों की कैरेक्टर्स की यंग एज दिखाई गई वो काफी रियलिस्टिक लगती है। साथ में जितनी लोकेशंस है, VFX की परफॉर्मेंस है, वो बहुत ज्यादा अच्छी है।

हर एक्टर ने अपना बेस्ट दिया है जितना वो दे सकते थे और अगर मैं एक वर्ड में डिफाइन करूं कि ये सीरीज कैसी है, तो मुझे तो ये सीरीज बहुत ज्यादा पसंद आई है और मैं हर किसी को ये सीरीज रिकमेंड करूंगा। 

"A Killer Paradox" सीरीज को कौन देख सकता है?

इस सीरीज को कौन देख सकता है? तो उसमें जो भी एक्शन थ्रिलर देखना पसंद करते हैं, जिनको भी कोरियन ड्रामा देखना पसंद है या जिनको भी मास मसाला वाली भी अगर पसंद है ना तो उनको भी ये सीरीज काफी पसंद आएगी। क्राइम थ्रिलर तो ये है ही, लेकिन इसकी स्टोरी क्राइम थ्रिलर से भी बढ़ के है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url